Jharkhand में प्रतियोगी परीक्षा Jpsc,ssc,upsc,Bank अन्य के लिए मिलेगी Free Coaching

Jpsc,Upsc,Ssc, Jharkhand Cgl,Bank अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र और छात्राओं के लिए एक बेहद बड़ी खबर है.Hemant Soren सरकार द्वारा आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मुफ्क कोचिंग (Free Coaching In Jharkhand) और प्रोत्साहन भत्ता देने का ऐलान किया गया है. यह सुविधा फिलहाल केवल झारखंड ( Jharkhand) के छात्रों को उपलब्ध हो सकेगी.

झारखंड सरकार ( Jharkhand Government) ने किया है बड़ा ऐलान

झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( Hemant Soren) ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर Jharkhand के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं ( Comparative Exams) की तैयारी के लिए नि:शुल्क कोचिंग ( Free Coaching In Jharkhand) और प्रोत्साहन भत्ता देने के लिए सीएम Hemant Soren ने सारथी योजना ( Sarthi yojana ) का एलान किया है. रांची (Ranchi ) के मोरहाबादी मैदान में तिरंगा फहराने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए Cm Hemant Soren सरकार ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं के रोजगार और स्वावलंबन के लिए ठोस कदम उठा रही है.

Free Coaching के लिए इस दिन से लागू हो जाएगी सारथी योजना योजना

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि, सीएम सारथी योजना (Cm Sarthi yojana) आगामी 15 नंवबर से लागू होगी. इसका उद्देश्य युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए समर्थ बनाना है. आर्थिक परेशानियों की वजह से उनकी तैयारियां बाधित नहीं होंगी. देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में पैसे के बिना किसी छात्र की पढ़ाई न रुके, इसके लिए हम ‘गुरुजी-स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड’ योजना लेकर आ रहे है

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here