विधायक अंबा पहुंची पीड़िता और परिवार से मिली, मुस्लिम समुदाय ने राखी बधवाकर परिवार की रक्षा का दिया वचन

 

बड़कागांव प्रखंड के ग्राम सिरमा में कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा एक बच्ची के झंडा उतारने का विडीओ शेयर करने पर कान पकड़कर उठक बैठक कराने की घटना हुई थी । विधायक गाँव पहुँचकर पीड़ित बच्ची और परिवार से मिली । विधायक मामले पर लगातार नज़र बनाए रखी हैं । घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए प्रशासन द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया । कुछ आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है । आरोपियों को गिरफ़्तार कराने में मुस्लिम समाज के लोगो के साथ पूरा गांव मिलकर सहयोग कर रहा है ।

गाँव में पीड़िता की मां ने बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद से कहा कि कुछ लोग गांव का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं । दूर-दूर से कई संगठनों के लोग आकर इस विवाद को सांप्रदायिकता का रंग देकर हमारे गांव समाज का माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं । पीड़िता की मां ने कहा कि जिन लोगों ने मेरी बेटी को प्रताड़ित कर इस तरह का कृत्य किया है उनको जल्द से जल्द सजा मिले । इसमें किसी धर्म विशेष अथवा समाज का कोई दोष नहीं है ।

 

मेरे पति जब कैंसर से पीड़ित थे तो गांव के मुस्लिम समाज के लोगों ने ही खुद से चंदा कर उनके इलाज की व्यवस्था कराई थी

 

पीड़िता की मां ने कहा कि जब मेरे पति कैंसर से पीड़ित थे और हमारे पास इलाज कराने के पैसे नहीं थे तब कोई भी संगठन के लोग आकर सहायता नहीं किए । तब हमारे मुस्लिम समाज के लोगों ने ही खुद से हर घर से चंदा करके मुंबई के कैंसर अस्पताल में भर्ती करवा कर उनका इलाज करवाया था ।

 

सदियों से मुस्लिम समाज के लोग हमारे यहां सहोदर भाई की तरह रहते आ रहे हैं । इनके पूर्वजों ने ही हमको दिया था जिस पर आज हमारा मकान बना हुआ है । कभी भी हमारे साथ इस तरह की पूर्व में कोई घटना नहीं घटी थी हमारे सुख-दुख में यही मुसलमान भाई बहन हमारे साथी हैं । पूरे गांव में फूल की तरह हम लोगों का परिवार सदियों से रहता चला आ रहा है । हम लोग एक दूसरे का सहयोग कर शांतिपूर्वक पर्व त्यौहार मनाते चले आ रहे हैं, मगर गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा इस तरह के घटना को अंजाम दिया गया है । जिसका कोई भी धर्म कोई भी समुदाय समर्थन नहीं कर रहा है ।

 

पीड़ित की माँ ने बताया कि हमें पूरा सहयोग मिल रहा है मुस्लिम समुदाय के लोगों का । उन लोगों ने ही पकड़ कर आरोपियों को पुलिस के हवाले किया और उन्होंने वादा किया है कि बाकी जो आरोपी फरार हैं उनकी भी तलाश कर उनको पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा । लेकिन अचानक से मेरे गांव में कुछ संगठन के लोग आकर अपनी दुकानदारी और राजनीतिक रोटी सेकने का प्रयास कर रहे हैं । यहां तक कि कुछ राष्ट्रीय समाचार चैनल के लोग भी हमारा ऐसा बयान टीवी में चला रहे हैं जिसकी जानकारी मुझे नहीं है । लोगों से ही जानकारी मिल पाती है । विधायक ने कहा बचे हुए दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी और सजा करवाई जाएगी।

पीड़ित बच्ची को ढाल बनाकर बीजेपी के नेता राजनीति करना चाहते हैं, सांप्रदायिकता की आग मे बड़कागांव को झोंकने का उनके मंसूबे को पूरा नहीं होने दूंगी -अंबा प्रसाद

विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग और उनके कुछ संगठन के लोग बड़कागांव की शांति व्यवस्था को खराब करना चाहते हैं , उनके मंसूबे को पूरा नहीं होने दूंगी । हमारा बड़कागांव धार्मिक और सामाजिक एकता का मिसाल है । सभी धर्म के लोग एक दूसरे को सहयोग करते चले आ रहे हैं और आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा ।चंद अपराधिक और असामाजिक तत्वों के कारण पूरे समाज को कटघरे में खड़ा करना और सांप्रदायिक माहौल बनाकर शांति व्यवस्था खराब करना कोई भी धर्म नहीं सिखाता है।

पीड़िता तथा उनकी मां ने गांव के मुस्लिम समुदाय के लोगों को राखी बांधी और ग्रामीणों ने उनकी जिंदगी भर रक्षा करने की कसमें खाई

विधायक की उपस्थिति में मुस्लिम समुदाय के लोग भारी संख्या में पीड़िता के घर गए और पीड़िता तथा पीड़िता की मां से राखी बंधवा कर उन्होंने रक्षाबंधन में दिया जाने वाला शक्ति नेग दिया और उनकी पूरी जिंदगी रक्षा करने की कसमें खाई।

पीडिता की माँ के नेतृत्व में कल निकाला जाएगा शांति व एकता मार्च

कल सोमवार को 3:00 बजे सिरमा गांव से बड़कागांव तक पीडिता की माँ के नेतृत्व में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के द्वारा शांति व एकता मार्च निकाला जाएगा जिसमें विधायक अम्बा भी शामिल होंगी। आपसी भाईचारे को बढ़ाने के साथ एक दूसरे को सद्भाव के साथ रहने का संदेश देने के लिए यह मार्च निकाला जाएगा । साथ ही मार्च के माध्यम से सभी धर्म के लोग के द्वारा प्रशासन से अपील की जाएगी कि जितनी जल्द हो सके बाकी के फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनको जेल में डाला जाए ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here