Dumka Ankita हत्याकांड की त्वरित सुनवाई के लिए इस केस को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी Cjm दुमका की अदालत से प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायालय प्रकाश चन्द्रा की अदालत में ट्रांसफर कर दिया गया है।

बता दें कि बीते 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में एकतरफा प्यार में नाकाम एक शाहरुख नामक युवक ने अपने कमरे में सो रही एक 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया , जिसके बाद स्थानीय उपचार के बाद उसे रांची के रिम्स में ट्रांसफर किया गया था , जहां 28 अगस्त को उसने दम तोड़ दिया और उसकी मौत हो गई।

 

इस घटना को लेकर Dumka नगर थाना में आईपीसी की धारा 302 , 34 , 120 B और पोक्सो एक्ट की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले को लेकर दुमका एसपी अम्बर लकड़ा से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि इस केस की त्वरित सुनवाई के लिए अब इस केस से जुड़े सभी दस्तावेजों को CJM Dumka की अदालत से प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायालय में में भेज दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी शाहरुख व उसके उसके सहयोगी नईम को पुलिस ने 72 घण्टे के लिए रिमांड पर लिया गया है व उससे बारीकी से पूछताछ की जा रही है , जिससे कई तरह की बातें सामने आने की आशंका जताई जा रही है।

 

Dumka Ankita मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

 

Dumka Ankita मामले को राष्ट्रीय महिला आयोग ने काफी गंभीरता पूर्वक संज्ञान में लिया है । बुधवार की करीब साढ़े पांच बजे राष्ट्रीय महिला आयोग की दो सदस्यीय टीम दिल्ली से रांची पहुंची जिसमें राष्ट्रीय महिला आयोग की अवर सचिव शालिनी डे और आयोग की लीगल कौंसलर शालिनी सिंह शामिल थी। आयोग की टीम दुमका में अंकिता के जरुवाडीह स्थित घर पहुंची और इस पूरे घटनाक्रम की एक एक करके बारीकी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों से भी इस घटना से सम्बंधित सारे रिपोर्ट लिया। आयोग की टीम ने बताया कि हम राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरमैन के आदेश के बाद हमलोग यहां पहुंचे हैं और इस घटना से सम्बंधित सारे रिपोर्ट को चेयरमैन को सौंपेंगे जिसके बाद उनके आदेश के अनुसार आगे की कारवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here