Home झारखण्ड आज 11 April 2021 Jharkhand news para teacher home Home guard News...

आज 11 April 2021 Jharkhand news para teacher home Home guard News Hemant Soren News झारखंड की महत्वपूर्ण खबरें पढ़ें

झारखंड के पारा शिक्षकों का मुख्यमंत्री आवास घेरने का कार्यक्रम हुआ स्थगित कोणों के बढ़ते मामले को देखते हुए झारखंड के पारा शिक्षकों ने मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है अगले 30 अप्रैल तक किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन पारा शिक्षकों के द्वारा नहीं किया जाना है

झारखंड के होमगार्ड धरना रात झारखंड के होमगार्ड जवानों को बारिश का सामना करना पड़ा देर रात जागकर झारखंड के होमगार्ड जवानों ने रात बताया है की तरह से झारखंड का होमगार्ड जवान आंदोलन कर रहे हैं ऐसे में तेज बारिश और आंधी होने के कारण धरना स्थल पर झारखंड के होमगार्ड के जवानों ने पूरी रात जागकर बिताई है

ओरमांझी थाना पुलिस ने बिहार जाने वाली बस में छापेमारी कर लाखों मूल्य का भारी मात्रा में शराब बरामद किया। मामले में नवल राय और अनीश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 78 पीस ब्लेंडर प्राइड 750 एमएल, 55 की स्प्लेंडर प्राइस 375एमएल , 48 पीस किंगफिशर कैन बीयर 500 एमएल, 42 पीस रॉयल स्टैग 37 5एमएल, 29 पीस ब्लूरॉक 750 एमएम और 28 पीस रॉयल चैलेंज 750 एमएल बरामद किया गया है।

सिविल एसडीओ प्रभात कुमार के नेतृत्व में जिला टास्क फोर्स की टीम ने शनिवार को छापेमारी कर मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र में अवैध ढंग से चल रहे चार पत्थर खदान को सील कर दिया। सिविल एसडओ ने बताया कि जिला टास्क फोर्स को गुप्त सूचना मिली थी कि मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र में अवैध रूप से कुछ पत्थर खदान संचालित हैं। उन्होंने बताया कि रामनगर पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में अमीरुल शेख व रोहित राजदेव द्वारा अवैध रूप से पत्थर उत्खनन किया जा रहा है । इसके अलावा दो और पत्थर खदान संचालित किए जा रहे हैं । इन खदानों में कोई वगैरह बोर्ड नहीं लगाए गए थे।

कोडरमा जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना विस्फोट हुआ है। जिले में शनिवार को 76 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में 24 घंटे के अंदर ट्रू-नेट जांच में कुल 70, आरटीपीसीआर में 4 और एंटीजेन में दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। जिले में अब सक्रिय मरीज़ो की संख्या 381 पहुंच गई है। इनमें 253 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

दुमका पुलिस ने शनिवार को करीब 20 लाख के साइबर साईबर ठगी के आरोप में चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में जामा थाना क्षेत्र के चिकनियां निवासी रौशन कुमार मंडल, रामगढ़ थाना क्षेत्र के अमड़ापहाड़ी निवासी मिथिलेश कुमार मंडल, कुपी गांव निवासी सोहन कुमार मंडल एवं देवघर जिला के सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के भिकोडीह गांव निवासी विजय कुमार मंडल शामिल है। डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार ने बताया कि करीब तीन से चार वर्षो में बैंक कर्मी बन अपराधियों ने करीब 20 लाख रूपए लोगों का ठगी किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने पांच स्मार्ट फोन, छह सिम, तीन एसबीआई एटीएम कार्ड एवं तीन बाईक जब्त किया है।

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को हुसैनाबाद मंडल अंतर्गत दोहोसोहो, मानपुर,कसाठी,महुआ टांड ,(कुबरी) अमडीहा में चुनावी सभा की। मौके पर निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अमित कुमार,भाजपा नेता रमेश हर्षधर,हजारीबाग जिला महामंत्री सुनील साहू,भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी निशिकान्त चौहान,जिला उपाध्यक्ष सचिन रवानी,रूपा केशरी,संजय सिंह,आमोद सिंह,प्रमोद शाही,अजित चौधरी हरिहर मंडल,चंदन दास, श्रीकांत मंडल,बिनोद चौहान,ललित कुमार राय मौके पर उपस्थित थे। चुनावी सभा की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा कर रहे थे।

मधुपुर विधानसभा के देवघर प्रखंड के लखन गढ़िया में सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गठबंधन जेएमएम के प्रत्याशी हाफ़िज़ उल हसन के पक्ष में जनता से वोट का आशीर्वाद मांगा। मुख्यमंत्री शनिवार को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने मधुपुर को चारागृह बना कर रख दिया है। उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवार हफीजुल हसन के पक्ष में वोट मांग कर जनता के आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि मधुपुर क्षेत्र का विकास चाहिए तो सही उम्मीदवार को चुनना होगा।

उपायुक्त उमाशंकर सिंह के निर्देश पर पूरे जिले के सभी थाना क्षेत्रों में शनिवार को सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया तथा बिना मास्क पाए जाने वालों से जुर्माना भी वसूला गया। इस दौरान कइयों को बीच सड़क पर कान पकड़ कर उठक बैठक भी कराया गया। इस संबंध ने उपायुक्त ने बताया कि विगत कुछ दिनों में जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। अतः कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए यह आवश्यक है कि सभी व्यक्ति मास्क से मुह एवं नाक ढंककर रखें, हैंड सैनीटाईजर या साबुन से हाथ साफ करते रहें एवं सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों का पालन करें। लेकिन यह देखा जा रहा है कि वर्तमान में लोग मास्क का प्रयोग कम कर रहे हैं।

झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से दो मई को आयोजित किये जाने वाले संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर शनिवार को समाहरणालय में बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी और विभिन्न स्कूलों के संचालक उपस्थित थे। बैठक के दौरान उपायुक्त ने विभिन्न स्कूल संचालकों से अभ्यर्थियों के बैठने आदि व्यवस्था को लेकर जानकारी ली। उपायुक्त ने कहा कि किसी को किसी तरह की समस्या है तो साझा करें।

लुबी सर्कुलर रोड स्थित विद्या मंदिर शैक्षणिक इंस्टीट्यूट में कोचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा कि यदि 24 घंटे के भीतर हजारीबाग में गिरफ्तार किए गए कोचिंग के शिक्षकों और छात्रों को नहीं छोड़ा गया तो एसोसिएशन झारखंड ही नहीं, बल्कि पूरे देश में आन्दोल करने को बाध्य हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से शुक्रवार को हजारीबाग में कोचिंग सेंटर को बंद कराने पहुंची प्रशासन ने शिक्षकों और छात्रों के साथ बर्बरता दिखाई है, वह निंदनीय है। मनोज कुमार शनिवार को प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि छात्र और शिक्षक क्या मांग कर रहे थे, यही न कि जिस तरह से सरकार कोरोना के गाइडलाइन को फॉलो करते हुए अपने कार्यो का निष्पादन कर रही है, ठीक उसी तरह हम भी तमाम सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को मानते हुए अपनी पढ़ाई जारी रखेंगे।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 13 अप्रैल को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए गठबंधन के उम्मीदवार हफीजुल हसन अंसारी के पक्ष में दो सभाओं को संबोधित करेंगे। झारखण्ड राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश प्रवक्ता मनोज कुमार ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बीते रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर रात्री गस्ती पदाधिकारी के द्वारा ग्राम मेरमगड़ा मोड़ जी0टी0रोड पर वाहन चेकिंग कर स्कोर्पियो गाड़ी नंबर:-DL9CG-9198 को रोककर तलाशी ली गई।तलाशी के दौरान उक्त वाहन से 7 पेटी लैला देशी शराब एवं 6 पेटी दिलखुश देशी शराब बरामद किया गया तथा स्कोर्पियो चालक आदित्य कुमार यादव पिता उपेंद्र यादव ग्राम बड़की खड़ारी थाना करहगर जिला रोहतास बिहार एवं गुल्लू राम पिता रामेश्वर राम साकिन गोविंदपुर थाना नवानगर जिला बक्सर बिहार को पकड़ा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Un

intent://com.android.settings/#Intent;scheme=android-app;end

Ram Mandir Ayodhya News: छह दिनों में 19 लाख लोगों ने किए रामलला के दर्शन, राममय हुई अयोध्या

22 जनवरी को अभिषेक समारोह के बाद, 23 जनवरी को मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोल दिए गए, जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों...

Hazaribagh News Today : पानी पर तैरता मिला दो युवकों का शव इलाके में फैला सनसनी मौके पर पहुंचे एसडीपीओ

जनदूत न्यूज़अकाश सिंह रावत Hazaribagh News Today : चौपारण के डोमाडाड़ी के तलाव में दो शव कुछ...

Jharkhand News, Jharkhand News Today, आज़ झारखंड की ताजा खबर, झारखंड न्यूज़, झारखंड मौसम न्यूज़, हजारीबाग,रामगढ़,रांची,लोहरदगा,खूंटी न्यूज़

Jharkhand News, Jharkhand News Today, आज़ झारखंड की ताजा खबर, झारखंड न्यूज़, झारखंड मौसम न्यूज़, झारखंड मौसम विभाग अलर्ट, हजारीबाग रामगढ़ रांची...

Recent Comments