बड़कागांव सिरमा में हिन्दू लड़की को उठक बैठक के मामले में ग्रामीणों से मिलकर बीजेपी विधायक मनीष जसवाल ने कि सामाजिक पहल

हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने रविवार को बड़कागांव प्रखंड के सिरमा गांव पहुंचकर पीड़िता सुमन कुमारी, बहन अंशु कुमारी एवं विधवा मां किरण देवी से मिलकर घटना की जानकारी ली तथा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। पूछताछ के दौरान पीड़िता ने विधायक मनीष जायसवाल को बताया कि हम लोग भयभीत हैं और स्कूल तक नहीं जा पा रहे हैं। मुझे डर लगता है कि कहीं दोबारा घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो क्योंकि मुझे बहुत प्रताड़ित एवं मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया गया है। साथ ही साथ मेरे कान उठक- बैठक की घटना को उन्हीं लोगों द्वारा रिकॉर्ड कर वायरल किया गया। जिसका मुझे आज भी भय सता रहा है। इन प्रताड़नाओं के कारण मैं आज भी गांव में नहीं रह रही हूं। मैं और मेरा परिवार डर के साए में जीने को बिबस हो रहा है ।

 

सदर विधायक मनीष जायसवाल ने पूरे परिवार को आश्वस्त किया कि अब आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है हमलोग सभी आपके साथ है। उन्होंने पीड़िता को खुद से अपना मोबाइल नंबर भी लिख कर दिया और किसी भी प्रकार की जरूरत पर एक अभिभावक के रूप में हरसंभव मदद का भरोसा जताया। विधायक श्री जायसवाल ने घटना की घोर निंदा और भर्त्सना करते हुए कहा कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो तथा पीड़िता पर दर्ज किए गए मामले अविलंब वापस हो। साथ ही परिवार की सुरक्षा की गारंटी भी यहां का समाज और प्रशासन दें। पीड़ित परिवार को न्याय और हरसंभव मदद जरूर मिलेगी ।

 

वहीं सिरमा सेक्रेटरी ने कहा कि 24 घंटे के अंदर मुख्य अभियुक्त समेत सभी आरोपी जेल के अंदर होंगे उसके बाद बैठक कर दोनों पक्षों के लोगों द्वारा शांति बहाल करने पर कार्य किया जाएगा और जो भी असामाजिक तत्व हैं उनको सामाजिक रूप से दंडित किया जाएगा। वहीं पीड़िता की मां किरण देवी ने कहा कि आवेदन में मुखिया पुत्र वसीम समेत 6 लोगों का नाम दिया गया है। इसके अलावा भी कुछ अज्ञात लोग हैं जिसपर अविलंब कार्रवाई होनी चाहिए हालांकि पूर्व मुखिया वाजिद अली ने उक्त परिवार की घटना को सुनाते हुए रो पड़ा और कहा कि हमलोगों इस तरह की घटना से काफी शर्मिंदा हैं और इसे लेकर सामाजिक स्तर पर भी पहल की जा रही है और दोषियों को सजा दिलाने का काम हमसभी मिलकर सामाजिक रूप से अवश्य करेंगे ।

 

पीड़ित परिवार से मिलने के उपरांत विधायक मनीष जायसवाल ने सिरमा अंजुमन कमेटी समेत उपस्थित ग्रामीणों के साथ बैठक की और पीड़ित परिवार के भय को आपस में मिलकर दूर करने के लिए पहल करने की बात कही । जिसमें स्थानीय सिरमा कमिटी के सेक्रेटरी समेत गांव के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित होकर ने सभी ने विधायक मनीष जायसवाल को आश्वस्त किया कि आगे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी और इस घटना से भयभीत गांव की बेटी को भी भयमुक्त किया जाएगा और उनके भय को निकालकर स्वतंत्र रूप से विचरण करने और कार्य करने में सहयोग किया जाएगा, ताकि वह अपने कामों को नियमित रूप से कर सकें। पीड़ित परिवार के साथ हम सभी लोग हैं। पीड़ित परिवार से मिलने जाने के क्रम में विधायक मनीष जायसवाल का बड़कागांव चौक पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता और ग्रामीणों ने पुरजोर तरीके से स्वागत और अभिनंदन किया ।

 

 

बड़कागांव प्रखंड अंतर्गत सिरमा गांव की घटना से आहत सदर विधायक मनीष जायसवाल ने पीड़िता से मिलने के बाद

पत्रकारों से बात करने के दौरान विधायक मनीष जायसवाल ने बताया कि उक्त घटना की जितनी भी निंदा की जाए वह कम होगी क्योंकि ऐसी परिपाटी अगर पूरे देश में हो जाए कि जहां जिनकी संख्या बहुत कम हो उनको इस तरह से प्रताड़ित कर भयभीत किया जाए तो शायद पूरे देश का माहौल खराब हो जाएगा, इसलिए ऐसे सोच रखने वाले कुत्सित मानसिकता वाले असामाजिक तत्वों पर अविलंब अंकुश लगना चाहिए और सामाजिक तौर के साथ-साथ कानूनी तौर पर भी कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि जो भी व्यक्ति या समाज इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं वह दोबारा हिम्मत नहीं करें ।

 

 

उक्त मौके पर सदर विधायक मनीष जायसवाल के साथ विशेष रूप से सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौड़, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनिल मिश्रा, कटकमसांडी विधायक प्रतिनिधि किशोरी राणा, सदर विधायक प्रतिनिधि विजय कुमार, कटकमदाग विधायक प्रतिनिधि अजय कुमार साहू, खेल कूद विभाग को विधायक प्रतिनिधि बंटी तिवारी, मत्स्य, कल्याण और पशुपालन विभाग के विधायक प्रतिनिधि शिवपाल यादव, गदोखर मुखिया नारायण साव, ढोठवा के पूर्व मुखिया राजकुमार यादव, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी जयनारायण प्रसाद, जितेंद्र कुमार साहू, दामोदर प्रसाद, मोहन कुमार, पवन सिंह, सुमन राय ब्रह्मभट्ट, बीरेंद्र कुमार बीरू, अनुराग मित्तल, आदित्य सोनी, छठु प्रसाद राणा, शिबू मेहता, अरुण मालाकार, मेवालाल नाग, राजेश श्रीवास्तव, श्रीकांत निराला, नंदलाल महतो, मोनिका वर्मा, भोला कुशवाहा, गौत्तम वर्मा, सदर विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी सहित अन्य लोग साथ रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here