कोलकाता से गिरफ्तार झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों की जमानत पर सुनवाई आज

31 जुलाई को कोलकाता से गिरफ्तार किए गए झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक डॉ इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विल्सन कोंगाड़ी की जमानत याचिका पर सुनवाई आज कोलकाता हाईकोर्ट में होगी। कोलकाता हाईकोर्ट के जस्टिस जॉय माल्या बागची और जस्टिस अनन्या बंदोपाध्याय की बेंच में यह सुनवाई की जाएगी। बता दें कि तीनों विधायकों ने कोलकाता हाईकोर्ट में नियमित जमानत याचिका और सीबीआइ से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है।

बता दें कि गुप्त सूचना के आधार पर हावड़ा ग्रामीण पुलिस ने 31 जुलाई को तीनों विधायकों को पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास वाहन जांच के दौरान 49 लाख रुपये नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया था।नकदी इरफान की गाड़ी से मिली थी, जिसमें तीनों विधायक थे।

फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कोलकाता पुलिस की सीआईडी कर रही है। विधायकों के पास मिले नकदी के मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 467 को जोड़ी गई है। सीआईडी जांच के दौरान 10 वर्ष की सजा की भी बात कही गई है।आज की सुनवाई के बाद ही कोलकाता H.C द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Irfan Ansari सहित कांग्रेस के 2 विधायकों की सुनवाई को लेकर सभी की निगाहें आ चुकी है अब यह देखा जाएगा कि आज के इस फैसले के बाद इन विधायकों पर इस तरह से कोर्ट का रवैया रहता है आज के इस फैसले के बाद झारखंड की राजनीति में नहीं हलचल देखने को मिल सकती है कोलकाता हाईकोर्ट में इसको लेकर के आज सुनवाई की जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here