Home झारखण्ड आज़ 15 May 2021 Jharkhand News | झारखंड की ताज़ा खबर| Jharkhand...

आज़ 15 May 2021 Jharkhand News | झारखंड की ताज़ा खबर| Jharkhand Weather News,Lockdown Corona News Today

कोरोना वायरस आपके हार्ट को भी पहुंचा रहा नुकसान, रहे सावधान : डॉ के चंद्रा

कोरोना वायरस का डबल म्युटेंट आपके हार्ट को भी नुकसान पहुंचा रहा है। अगर आप अभी से संतर्क ना रहे तो इसकी भारी कीमत भी चुकानी पड़ सकती है। यह जानकारी रामगढ़ के प्रसिद्ध ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के चंद्रा ने दी।

शुक्रवार को उन्होंने बताया कि इस कोरोना काल में हृदय रोगियों को भी विशेष तौर पर योग और व्यायाम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वायरस का डबल म्युटेंट का मतलब है कि वह दो भागों में बदल सकता है।

कोरोना रिकवरी रेट बढ़ा, 217 लोगों ने जीती जंग, 84 नए संक्रमित मिले

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट काफी अच्छा हो गया है। शुक्रवार को भी 217 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है। रामगढ़ जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2191 है। इनमें से अधिकांश लोगों की हालत काफी अच्छी है।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सादगीपूर्ण ढंग से मनायी गयी ईद

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच शुक्रवार को खूंटी और आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में ईद उल फितर का त्योहार सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाया गया।
कोरोना के कारण लगातार दूसरे साल ईद जैसे प्रमुख त्यौहार में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने अपने-अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा की।

कोरोना की दूसरी लहर में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के कारण जिला प्रशासन तथा अंजुमन इस्लामिया ने लोगों से कोरोना के लिए जारी गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए घरों में ही ईद की नमाज अदा करने की अपील की थी। यही कारण है कि मुस्लिम धर्मावलंबियों ने सरकारी आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन करते हुए मस्जिद की जगह घर में ही नमाज पढ़ना उचित समझा।

सदर अस्पताल समेत सभी सीएचसी में 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू

कोडरमा, जिले में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है। जिले के सदर अस्पताल समेत सभी सीएचसी में बने टीकाकरण केंद्रों पर इस अभियान का शुभारंभ किया गया है।

अर्जुन मुंडा ने वितरण के लिए उपलब्ध कराये दस हजार मास्क

जिले के तोरपा विधानसभा क्षेत्र में वितरण करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं और सांसद प्रतिनिधियों को जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने 10 हजार मास्क उपलब्ध कराये।

जिले भर के लोग कोरोना महामारी से बचें, इसके लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा स्थिति पर लगातार नजर बनाये हुए हैं। अर्जुन मुंडा के दिशा निर्देश पर जिला सांसद प्रतिनिधि जिले भर के कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में वितरण करने के लिए मास्क उपलब्ध करा रहे हैं

ब्लैक फंगस की नई मुसीबत से लोग परेशान

झारखंड में कोरोना संक्रमण की जानलेवा बीमारी के साथ ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) की नई मुसीबत से लोग काफी परेशान हैं। अभी तक झारखंड में ब्लैक फंगस के लगभग 14-15 मरीज मिले हैं। वहीं, दो मरीजों की मौत भी हो गई है।

गरीब और असहायों के बीच किया गया राशन सामग्री का वितरण


बाल कल्याण संघ द्वारा शुक्रवार कों सारिदकेल, गम्हरिया, जलटंडा और मुरहू में जिला प्रशासन खूंटी व द एशिया फाउंडेशन के सहयोग से

केंद्रीय जनजातीय विकास मंत्री सह खूंटी के सांसद अर्जुन मुण्डा के जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने सारिदकेल में गरीब और असहायों के बीच खाद्यान्न का वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाये राज्य सरकार: भाकपा

रांची जिले के भाकपा मंत्री अजय कुमार सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार टीकाकरण केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी करे। सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पूरे राज्य में लगभग 490 केंद्र 18 से 44 वर्ष के लिए बनाये गए जो झारखंड की आबादी के अनुसार अपर्याप्त है।

कोरोना टीकाकरण केंद्र का डीसी ने किया निरीक्षण


दुमका, डीसी राजेश्वरी बी ने 18 से अधिक 44 उम्र तक के लोगों के लिए बनाये गए टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सभी सेशन साइट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए टीका लगाने का कार्य किया जा रहा है। राज्य सरकार के निर्देशानुसार 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 के टीकाकरण दिया जा रहा है।

लोहरदगा मे कम हो रहा है कोरोना का संक्रमण, 109 लोगों ने दी कोरोना को मात

लोहरदगा जिला मे कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है। सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार द्वारा जानकारी दी गई कि आज लोहरदगा जिला में कुल 38 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। साथ ही आज कुल 109 लोग होम आइसोलेशन के दस दिवसीय डिस्चार्ज पॉलिसी के तहत ठीक भी हुए।

धनबाद थाना पर कोरोना संकट: थानेदार समेत 13 पुलिसकर्मी संक्रमित

जिला पुलिस कोरोना से पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर काफी सावधानी बरत रही थी। इसके बावजूद धनबाद थाना के इंस्पेक्टर विनय कुमार समेत थाना के 13 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।
पॉजिटिव होनेवालों की सूची में धनबाद थाना के साथ-साथ महिला थाना की एक महिला एएसआई भी शामिल हैं। 2 दिन पूर्व धनबाद थाना व धनबाद महिला थाना के कुल 65 पुलिसकर्मियों ने कोरोना जांच कराया था। जिसमें दर्जन भर से अधिक पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए है। पॉजिटिव पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए एसएनएमसीएच या फिर होम आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

मंत्री बादल पत्रलेख ने वेक्सिनेशन कैम्प का किया शुभारम्भ

देवघर जिला में वैक्सीनेशन कमेटी के प्रदेश चेयरमैन-सह- कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने सदर अस्पताल में फीता काटकर टीकाकरण कैंप का शुभारंभ किया।

उन्होंने सदर अस्पताल के नए एवं पुराने भवन,माँ ललिता हॉस्पिटल के कोविड वार्ड तथा रेड क्रॉस सोसाइटी कार्यालय का भी निरीक्षण भी किया। मंत्री ने लोगों की शिकायत पर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को त्वरित निष्पादन के निर्देश दिए। रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्य की मांग पर रेड क्रॉस को ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए दस रेगुलेटर सेट मंत्री ने देने की घोषणा की।

पुलिस ने टेलर दुकानदार को लगाई कड़ी फटकार

गोमियाँ अंचल के अंचल निरीक्षक सुरेश वर्णवाल व गोमियाँ थाना के कनीय अवर निरीक्षक पुनीत उरांव ने दल बल के साथ स्वाँग वन बी बाजार पहुँचे और मिली सुचना के अनुसार एक टेलर दुकान में जाँच पड़ताल किया।

जाँच में पाया गया की उक्त टेलर दुकान का मालिक दुकान बन्द कर अंदर में कपड़े की सिलाई कर रहा था।दुकानदार को कड़ी फटकार लगाकर आइंदा दुकान में कार्य नहीं करने की हिदायत देकर छोड़ दिया।

पुलिस ने 25 हजार लीटर स्प्रिट लदा टैंकर किया जब्त

एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा के निर्देश पर मैथन पुलिस ने गुरुवार की देर रात मैथन बाईपास के राज होटल के समीप छापेमारी कर 25 हजार लीटर स्प्रिट लदे एक टैंकर को जब्त किया है। रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए टैंकर का ड्राइवर और खलासी मौके से भागने में सफल रहे।

फिलहाल जब्त स्प्रिट की जांच चल रही है। मैथन ओपी प्रभारी माइकल कोड़ा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक टैंकर मैथन राज होटल के समीप संदिग्ध अवस्था में खड़ा है। छापेमारी कर टैंकर को जब्त कर लिया गया।

पुलिस ने 25 हजार लीटर स्प्रिट लदा टैंकर किया जब्त

एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा के निर्देश पर मैथन पुलिस ने गुरुवार की देर रात मैथन बाईपास के राज होटल के समीप छापेमारी कर 25 हजार लीटर स्प्रिट लदे एक टैंकर को जब्त किया है। रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए टैंकर का ड्राइवर और खलासी मौके से भागने में सफल रहे।

फिलहाल जब्त स्प्रिट की जांच चल रही है। मैथन ओपी प्रभारी माइकल कोड़ा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक टैंकर मैथन राज होटल के समीप संदिग्ध अवस्था में खड़ा है। छापेमारी कर टैंकर को जब्त कर लिया गया।

निशुल्क टीकाकरण की पहल कर झारखंड सरकार ने सराहनीय कदम उठाया : कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार से राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं के लिए शुरू हुए वैक्सीनेशन के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के प्रति आभार व्यक्त किया है।

आजसू ने डॉक्टरों से की अपील, मजबूरी को ना बनाएं अवसर

कोरोना महामारी में डॉक्टर लोगों को मौत के मुंह से बचा रहे हैं। सरकारी व निजी अस्पतालों में नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ के महत्वपूर्ण योगदान के लिए सभी आभारी हैं। परंतु दुख यह भी है कि इस विपदा के समय को कुछ अस्पताल प्रबंधन ने मुनाफा कमाने का हथियार मान लिया है। चंद प्राइवेट अस्पतालों ने निर्लज्जता की सारी हदें पार कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Un

intent://com.android.settings/#Intent;scheme=android-app;end

Ram Mandir Ayodhya News: छह दिनों में 19 लाख लोगों ने किए रामलला के दर्शन, राममय हुई अयोध्या

22 जनवरी को अभिषेक समारोह के बाद, 23 जनवरी को मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोल दिए गए, जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों...

Hazaribagh News Today : पानी पर तैरता मिला दो युवकों का शव इलाके में फैला सनसनी मौके पर पहुंचे एसडीपीओ

जनदूत न्यूज़अकाश सिंह रावत Hazaribagh News Today : चौपारण के डोमाडाड़ी के तलाव में दो शव कुछ...

Jharkhand News, Jharkhand News Today, आज़ झारखंड की ताजा खबर, झारखंड न्यूज़, झारखंड मौसम न्यूज़, हजारीबाग,रामगढ़,रांची,लोहरदगा,खूंटी न्यूज़

Jharkhand News, Jharkhand News Today, आज़ झारखंड की ताजा खबर, झारखंड न्यूज़, झारखंड मौसम न्यूज़, झारखंड मौसम विभाग अलर्ट, हजारीबाग रामगढ़ रांची...

Recent Comments